close
ActivitiesLatest

द युनिवर्सल स्कूल ने गणतंत्र दिवस बड़े उल्लास के साथ धुमधाम से मनाया

उदयपुररू, 26 जनवरी 2019 – गणतंत्र दिवस मनाने का एकमात्र उद्धेष्य देष के नागरिकों को स्वतंत्रता को सदैव बनाए रखने की प्रेरणा देना है, ताकि देष में विभिन्नताओं में एकता, सहयोग, भाईचारे की भावना में वृद्धि हो सके। यह राष्ट्रीय पर्व हम सबको राष्ट्रीय स्वतंत्रता प्राप्ति आंदोलन में किए गए संघर्षो और बलिदानों की भी याद दिलाता है, साथ ही स्वतंत्रता बनाए रखने की प्रेरणा देता है।
70वाॅं गणतंत्र दिवस द युनिवर्सल स्कूल मंच पर 26 नजवरी को अयंत धूमधाम एवं उल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि फादर नाॅरबर्ट हेरमन एस.वी.डी. ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने इस दिन के महत्व पर प्रकाष डाला और बच्चों को जागरूक किया कि देष का भविष्य उनके हाथों में है। वह उन्हें अच्छी तरह से अध्ययन करने और जीवन में नैतिक मूल्यों को अपनाते हुए देष के अच्छें नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

षीतलहर के कारण मौसम में ठिठुरन बढ़ने के बावजुद विधार्थियों ने विभिन्न प्रकार की कुषल और रंगारंग प्रस्तुतियां दी। नृत्य, कविता व भाषणों के माध्यम से वे इस दिवस का महत्व को बताते हुए अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके के पर विधालय निदेषक श्री. संदीप सिघंटवाडीया, प्रधानाचार्य और षिक्षक षिक्षिकाएं मौजुद थे।
रिर्पोटः फादर संजय कुजूर एस.वी.डी.

मैत्री सदन, उदयपुर

Leave a Response


*